AR RAHMAN CONCERT CHENNAI KNOW ALL ABOUT IT | ए आर रहमान के चेन्नई कॉन्सर्ट में बदइंतजाम

AR RAHMAN CONCERT CHENNAI : ए आर रहमान को शायद ज्यादातर लोग जानते है, संगीत जगत में एक जाना माना नाम है ये। दो बार के ऑस्कर विजेता रहमान ने हाल ही में बीते रविवार, 10 सितम्बर को चेन्नई में एक कॉन्सर्ट आयोजित किया जिसके मिस मैनेजमेंट में पार्किंग से लेकर साउंड स्पीकर तक बुरे हाल रहे। किसी कॉन्सर्ट का इतना बुरा हाल शायद पहले कभी सुनने नहीं आया, टिकट खरीदने वालो ने सोशल मीडिया पर लाइव वीडियो शेयर करके अपना पूरा गुस्सा दिखाया।

A R REHMAN CHENNAI CONCERT

AR RAHMAN CONCERT का मिस मैनेजमेंट:

AR RAHMAN CONCERT CHENNAI : किसी भी आयोजनकर्त्ता को मैनेजमेंट पर बहुत ज्यादा ध्यान देना चाहिए। प्रशंसकों की भीड़ को सही तरीके से मैनेज करना चाहिए और अगर आयोजन के टिकट भी दिए गए हो तो आयोजक को भली भांति मालूम होता है की भीड़ कितनी आएगी और कैसे संभालना है। प्रशंसकों के आने से लेकर वापसी जाने तक सुनियोजित होता है, पार्किंग से लेकर शो के समाप्त होने तक सब बंदोबस्त होता है पर AR Rehman के Chennai के Concert को देखकर ऐसा लगा की सिर्फ टिकट बेचने तक नियोजित था बाकी कुछ भी नहीं। ऐसा हम नहीं, सोशल मीडिया पर शेयर किये गए पोस्ट कह रहे है। बीते रविवार को आयोजित ए आर रहमान के कॉन्सर्ट के लिए लोगो ने कॉन्सर्ट की फीस देकर भी शो नहीं देख पाए, जिससे फैंस का गुस्सा होना जायज था। बताया जाता है की रहमान के शो के लिए 25000 की फीस तक होती है और प्रीमियम लौंज को उससे भी ज्यादा।

फैंस का बुरा एक्सपीरियंस :

AR RAHMAN CONCERT CHENNAI : AR Rehman फैंस हर जगह है और वो बहुत पॉपुलर भी है। दो बार अपने नाम ऑस्कर कर चुके आर रहमान के कॉन्सर्ट में बहुत ज्यादा भीड़ देखने को मिलती है। बीते रविवार को चेन्नई में उनका जो प्रोग्राम हुआ, कंसर्ट के बेकार मैनेजमेंट के चलते फैंस के लिए एक बुरा सपना बन गया। लोगो के मन में एक अच्छे शो की आशा थी पर शो में मिस मैनेजमेंट के कारण बहुत से ऑडियंस तो प्रवेश ही नहीं ले पाए। धक्का मुक्की और बदहाली सोशल मीडिया में शेयर किये गए वीडियोज में साफ़ दिख रही है। अंदर नहीं घुस पाने से लोग काफी हल्ला गुल्ला करने लगे क्योंकि एंट्रेंस पर बदहाली थी, और उस समय लोग और भड़क गए जब A R Rehman  प्रशंसकों की बिना किसी परवाह के शो में एक के बाद एक गाना गाये जा रहे थे। एक प्रशंसक ने यहां तक कह दिया कि उसकी लाइफ का नियर डेथ एक्सपीरियंस रहा और वो बहुत ज्यादा स्ट्रेस्ड हो गया था। एक फैन ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करके लिखा की यही स्थिति कोयम्बटूर कॉन्सर्ट ने भी हुई थी, और यहाँ दुबारा वही बुरे हाल देखने को मिला।

रहमान का माफीनामा ?

खैर, जो A R Rehman के इस कॉन्सर्ट ( AR RAHMAN CONCERT CHENNAI ) में हुआ वैसा बहुत कम देखने को मिलता है। आयोजक को ये याद रखना चाहिए की जिसने आप से टिकट ख़रीदे है उन टिकट खरीदने वाले को आप माफ़ी मांगकर वापस जाने को नहीं कह सकते, क्योंकि टिकट बेचते समय कैपेसिटी को ध्यान रखा जाता है। उसके बाद सबसे बड़ी जिम्मेवारी होती है, जो उसका मुख्य:आयोजककर्ता होता है उसकी, उसे अगर बद-इंतजाम की खबर लग गयी हो तो कम से कम उसे इसे सही करने के तुरंत प्रयास करने चाहिए। ऐसा नहीं होना चाहिए की आप अपने फैंस और ऑडियंस को बदहाली में छोड़ कर अपने काम में लगे रहे, A R Rehman ने बाद में सोशल मीडिया पर सबसे माफ़ी मांगी और टिकट दिखाकर पैसे वापस ले जाने को कहा पर उनका क्या जिन्होंने गुस्से में टिकट फाड़ दी? शो समाप्त होने के बाद माफ़ी मांगने का क्या फायदा ?

AR RAHMAN CONCERT CHENNAI :

AR RAHMAN CONCERT CHENNAI :

Social Sharing:

Leave a Comment