TOP CRIME ACTION WEB SERIES | क्राइम एक्शन के वेब सीरीज जिसका बेसब्री से इंतजार

TOP CRIME ACTION WEB SERIES : दर्शको के बीच आजकल Action Thriller based सीरीज काफी ज्यादा पॉपुलर होते जा रही है, हो भी क्यों नहीं आखिर आजकल एक से बढ़कर एक एक्शन थ्रिलर बेस्ड स्टोरी जो आ रही है। दर्शको को पूरा मसाला जो मिल रहा है। और OTT प्लेटफॉर्म्स इसमें कोई कसर भी नहीं छोड़ रहे है। यहाँ हम दे रहे है कुछ पॉपुलर वेब सीरीज के नाम जिनके अगले सीजन का दर्शक बेसब्री से इंतजार कर रहे है। VIRAL NEWS CLUB आज लेकर आया है इन्ही में से कुछ ऐसी Web Series के नाम ख़ास आपके लिए:

TOP ACTION THRILLER WEB SERIES
TOP ACTION THRILLER WEB SERIES

1. मिर्जापुर (MIRZAPUR)

वेब सीरीज- मिर्जापुर

ओटीटी प्लेटफॉर्म  – अमेजन प्राइम वीडियो
निर्देशन- करन अंशुमन, पुनीत कृष्णा
निर्माता- फरहान अख्तर, रितेश सिदवानी
कास्ट- पंकज त्रिपाठी, अली फजल, दिव्येंदु शर्मा, स्वेता त्रिपाठी, विक्रांत मैसी, श्रेया पिलगांवकर, कुलभूषण खरबंदा

IMDB RATING: 8.5/10

TOP CRIME ACTION WEB SERIES : Mirzapur क्राइम थ्रिलर आधारित एक सुपरहिट वेब सीरीज है जिसके अब तक 2 सीजन रिलीज़ हुए है और दोनों ही उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल में फैले बाहुबली जैसे आपराधिक तत्वों को दिखाया गया है। ये वेब सीरीज बाहुबलियों द्वारा नशीली दवाओं और हथियारों के कारोबार व अराजकता को दर्शाती है। इस वेब सीरीज की ख़ास बात है की इसमें हर किरदार की अहमियत दिखाई गई है, जिससे कारण ये वेब सीरीज दर्शको में पॉपुलर हो गई। एक्सेल एंटरटेनमेंट द्वारा निर्मित यह वेब शृंखला अमेज़न प्राइम वीडियो पर है, और पंकज त्रिपाठी केंद्र भूमिका में है हालाँकि जैसा हमने लिखा पंकज त्रिपाठी के अलावा अली फज़ल, विक्रान्त मैस्सी, श्वेता त्रिपाठी, श्रिया पिलगांवकर, रसिका दुग्गल, हर्षिता गौर, दिव्येंदु शर्मा तथा कुलभूषण खरबंदा ने वेब शृंखला में मुख्य भूमिकाएं निभाई हैं और सबकी अहमियत है ।

अब तक 2 सीजन में कुल 19 एपिसोड दिखाए गए है। नवंबर 2018 में आये पहले सीजन में 9 एपिसोड थे जबकि अक्टूबर 2020 को रिलीज़ हुए सीजन 2 में 10 एपिसोड। imdb पर 8.5 की रेटिंग वाली इस सीरीज के तीसरे सीजन को दर्शको बड़े बेसब्री से इंतजार कर रहे है। इसकी अफवाहे तो बहुत है पर Viral News Club टीम के अनुसार शायद इसे साल के नवंबर तक एयर कर दिया जायेगा।

TOP CRIME ACTION WEB SERIES MIRZAPUR
TOP CRIME ACTION WEB SERIES MIRZAPUR

2. द फैमिली मैन (THE FAMILY MAN)

नाम -द फैमिली मैन

ओटीटी प्लेटफॉर्म  – अमेजन प्राइम वीडियो

स्टारकास्ट: मनोज बाजपेयी, प्रियामणि, शारीब हाशमी, नीरज माधव, शरद केलकर, गुल पनाग

डायरेक्ट: राज और डीके

IMDB RATING: 8.7/10

TOP CRIME ACTION WEB SERIES : मनोज बाजपेई की वेब सीरीज ‘द फैमिली मैन’ के 2 सीजन रिलीज़ हो चुके है। फैमिली मैन जो की एक्शन, सस्पेंस, रोमांच के साथ इमोशन से भरपुर है, सीरीज को IMDB पर शानदार 8.7 की रेटिंग मिली हुई है। बताने की जरुरत नहीं की इसके दोनों सीजन ही शानदार रहे है। द फैमिली मैन’ में मनोज बाजपेयी के अलावा शारीब हाशमी की शानदार एक्टिंग देखने को मिलेगी।

इस वेब सीरीज में मनोज बाजपेई और उनके साथी शारीब हाशमी को स्पाई दिखाया गया है। कहानी में देखने को मिलेगा की मनोज वाजपेई किस तरह स्पाई लाइफ और फैमिली  लाइफ के इमोशन को सँभालते है। दोनों ही सीजन अंत तक बांधे रखते है, जिसने दोनों सीजन देखे है वो तीसरे सीजन का इंतजार कर रह रहा है।

TOP CRIME ACTION WEB SERIES THE FAMILY MAN
TOP CRIME ACTION WEB SERIES THE FAMILY MAN

3. आर्या (ARYA)

नाम – आर्या

ओटीटी प्लेटफॉर्म – डिज्नी प्लस हॉटस्टार

कलाकार- सुष्मिता सेन, अंकुर भाटिया, जयंत कृपलानी, विकास कुमार, विश्वजीत प्रधान, सिकंदर खेर, सुगंधा गर्ग आदि।

निर्देशक- राम माधवानी, विनोद रावत, कपिल शर्मा।

लेखन टीम- संयुक्ता चावला शेख, अनु सिंह चौधरी, विनोद रावत, कपिल शर्मा, खुश्बू राज, अभिमन्यु चौधरी।

निर्माता- राम माधवानी फिल्म्स, एंडमोल शाइन

IMDB RATING: 7.8/10

TOP CRIME ACTION WEB SERIES : आर्य वेब सीरीज क्राइम ड्रामा पर आधारित सुष्मिता सेन की ये डिजिटल डेब्यू वेब सीरीज भी है। और इस पारी में सुष्मिता ने ‘आर्या’ के अब तक 2 सीजन रिलीज़ हो चुके है, पहला सीजन 2020 में आया था जबकि दूसरा सीजन उसके दिसंबर 2021 में आया था, अभी इसका तीसरा सीजन 2023 के अंत तक आने की बाते चल रही है। इस सीरीज में दिखाया गया है की किस तरह सुष्मिता सेन किस तरह अपने पति के मर्डर के बाद “वन वूमन आर्मी” बनकर अपने परिवार की ढाल बनती है। बेबाक अंदाज में निभाया गया किरदार सुष्मिता पर फिट बैठता है। इस वेब सीरीज के कुल 17 एपिसोड के दोनों ही सीजन बेहद पसंद किये गए है। इस सीरीज की खास बात है की क्राइम बेस्ड होने के बाद भी इसकी कहानी में कही जल्दबाजी नहीं की गई यानी कहानी में जो स्लो दिखाया गया है वो सही सा अहसास देता है और जरुरत भी लगता है। इसके तीसरे सीजन को चूकना नहीं चाहिए।

TOP CRIME ACTION WEB SERIES ARYA WEB SERIES
TOP CRIME ACTION WEB SERIES ARYA WEB SERIES

4. द नाइट मैनेजर (THE NIGHT MANAGER)

ऐक्टर: अनिल कपूर,आदित्‍य रॉय कपूर,शोभ‍िता धुलिपाला,तिलोत्‍तमा शोम,शाश्वत चटर्जी

डायरेक्टर : प्रियंका घोष,संदीप मोदी

ओटीटी प्लेटफॉर्म – डिज्नी प्लस हॉटस्टार

सीजन : 2

रिलीज़ : सीजन 1 : February 2023, सीजन 2 : जून 2023

IMDB RATING: 7.6/10

TOP CRIME ACTION WEB SERIES : द नाइट मैनेजर थ्र‍िलर और ड्रामा बेस्ड Disney+ Hotstar की वेब सीरीज है जिसमें स्टार अनिल कपूर, आदित्य राय कपूर की एक्टिंग देखने को मिलती है।  वेब सीरीज का जितना पहला सीजन रोमांचक था दूसरा उससे भी ज्यादा पॉपुलर रहा है और यही कारण है की दर्शक तीसरे सीजन का इंतजार कर रहे है. वेब सीरीज जॉन ल करे के चर्चित उपन्यास ‘द नाइट मैनेजर’ पर आधारित है जिस पर दुनिया भर में बहुत से नाटक और शो बन चुके है। एक नाईट मैनेजर की कहानी की कैसे वह जासूस बनता है और आपराधियो से टक्कर लेता है।

TOP CRIME ACTION WEB SERIES THE NIGHT MANAGER
TOP CRIME ACTION WEB SERIES THE NIGHT MANAGER

 

निष्कर्ष :  जैसे की हमने पढ़ा की एक से बढ़कर एक बेहतरीन क्राइम सीरीज आपका मनोरंजन कर चुकी और इनके अगले पार्ट्स का इन्तेजार बड़ी बेसब्री से कर रहे है तो आपकी पसंद की वेब सीरीज का नाम कमेंट करके जरूर बताये की आप किस वेब सीरीज का इंतजार कर रहे है।

MUST READ: 

ओटीटी प्लेटफार्म पर पूरा तड़का

ACTION THRILLER से भरपूर “काला ” वेब सीरीज

Social Sharing:

Leave a Comment